क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी भारत में लॉन्च, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशंस

Spread the love

[ad_1]

  • हाइलाइट्स
  • Chromecast With Google TV भारत में लॉन्च.
  • 6,399 रुपये की कीमत में मिल रहा है क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी.
  • फ्लिपकार्ट के जरिए होगी बिक्री

नई दिल्ली. Google ने भारत में अपने नए डिवाइस Chromecast With Google TV को लॉन्च कर दिया है. इससे पहले गूगल के प्रतिद्वंद्वी Amazon ने Fire TV 4K लॉन्च किया था. क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी को सितंबर 2020 में यूएस में लॉन्च किया था. यूएस में लॉन्च होने के दो साल बाद कंपनी ने इसे भारत के बाजार में पेश किया है. यह realme 4K स्मार्ट टीवी स्टिक के बाद भारत में Google TV के साथ आने वाला दूसरा स्ट्रीमिंग डिवाइस है.

इस डिवाइस को इस महीने की शुरुआत में फ्लिपकार्ट पर स्पॉट किया गया था, जिसमें इसमें कीमत का खुलासा हो गया था, हालांकि लॉन्च डेट सामने नहीं आई थी. इसे फ्लिपकार्ट के जरिए 6,399 रुपये की कीमत खरीदा जा सकेगा. यह केवल एक कलर ऑप्शन में ही उपलब्ध होगा.

क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी की कीमत
क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी भारत में फ्लिपकार्ट के माध्यम से 6,399 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. उसके बाद जल्द ही इसे पूरे भारत में रिटेल स्टोर में पेश किया जाएगा. फिलहाल यह केवल स्नो कलर में आता है. इसके अलावा कंपनी ग्राहक को क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के साथ 4,999 रुपये में गूगल नेस्ट हब को खरीदने का मौका मिलेगा. इसी तरह, इच्छुक खरीदार क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के साथ मात्र 1,999 रुपये में गूगल नेस्ट मिनी खरीद सकेंगे.

Chromecast with Google TV के स्पेसिफिकेशंस
क्रोमकास्ट एक प्लग-एंड-प्ले डिवाइस है, जो आपको अपने स्मार्टफोन से गैर-स्मार्ट टेलीविजन पर कंटेंट स्ट्रीम करने की अनुमति देता है. अब, क्रोमकास्ट विद गूगल टीवी के यूजर्स डिवाइस को अपने टेलीविजन के HDMI पोर्ट में प्लग कर सकते हैं और अपने पसंदीदा OTT ऐप्स का आनंद ले सकते हैं. नया क्रोमकास्ट रिमोट वॉल्यूम कंट्रोल और नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आता है.

यह भी पढ़ें- Play Store पर 4 ऐप्स में मिला जोकर मालवेयर, एक लाख लोगों पर मंडरा रहा खतरा

8GB का इंटरनल स्टोरेज
नया क्रोमकास्ट 60fps पर 4K प्लेबैक सपोर्ट करता है. इसके अलावा, यह HDR10, HDR10+ और डॉल्बी विजन को सपोर्ट करता है. स्ट्रीमिंग स्टिक में 2GB स्टोरेज और 8GB इंटरनल स्टोरेज है. यह वाई-फाई 802.11ac (2.4 GHz/5 GHz) और ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है. गूगल ने यह भी कहा कि यूजर्स को हजारों ऐप्स तक एक्सेस मिलेगा और 4 लाख से अधिक फिल्में और टीवी शो ब्राउज़ करने की क्षमता ऐप्पल टीवी, डिज़नी + हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, वूट, यूट्यूब और ज़ी5 जैसे ऐप्स से सॉर्ट की जाएगी.

Tags: Amazon, Google, Tech news, Tech News in hindi, Technology, TV

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.