लोगों को खूब पसंद आ रहा है Realme का GT Master Edition स्मार्टफोन, 20 लाख यूनिट बिके

Spread the love

[ad_1]

नई दिल्ली. Realme ने GT Master Edition स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद से ही दुनियाभर में धूम मचा रहा है. कंपनी ने एक साल में फोन के 20 लाख यूनिट बेच दिए है. रियलमी के सीईओ स्काई ली ने ट्विटर पर इसका खुलासा किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि स्मार्टफोन सीरीज ने बिक्री में 2 मिलियन (20 लाख) यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है.

रियलमी ने पिछले साल जीटी मास्टर और जीटी एक्सप्लोरर मास्टर को वैश्विक स्तर पर पेश किया था. दोनों मॉडल जापानी कंपनी नाओटो फुकुशावा ने डिजाइन किया था. लॉन्च होने के बाद से दोनों स्मार्टफोन्स के अलग-अलग डिजाइन ने उनकी लोकप्रियता और मांग को बढ़ा दिया. गौरतलब है कि दोनों फोन में से जीटी मास्टर एडिशन की बिक्री अधिक हुई थी, जबकि जीटी एक्सप्लोरर मास्टर की बिक्री सीमित रही.

रियलमी GT मास्टर एडिशन के फीचर
फोन में कंपनी 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.43 इंच का फुल एचडी+ Samsung Super AMOLED डिस्प्ले दे रही है. यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है. यह फोन दो वेरिएंट- 6GB+128GB और 8GB+256GB में उपलब्ध है. फोन में स्नैपड्रैगन 778G 5G चिपसेट दिया गया है.

यह भी पढ़ें- भारत में जल्द लॉन्च होगा Tecno Spark 8P, 7GB रैम के साथ मिलेगा 50MP कैमरा

4300mAh की बैटरी
फोन में 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट मिलता है, जबकि इसमे 4300mAh की बैटरी लगी है. फोन के OS की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड रियलमी UI 2.0 पर काम करता है. फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, NFC, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2 और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं.

64 MP का कैमरा
फोन के रियर में LED फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं. इनमें 64 MP के प्राइमरी लेंस दिया गया है. साथ ही इसमें एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है. वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Tags: Mobile Phone, Realme, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.