How to login to facebook from your instagram account it is an easy process to follow share posts trick and tips aaaq

Spread the love

[ad_1]

हम जानते है की इंस्टाग्राम  (Instagram) और फेसबुक (Facebook) दोनों अभी के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जहां पर आप अपने फ्रेंड्स, फैमिली और कलीग से कनेक्ट रहते हैं. यहां पर आप इमेज, वीडियो और टेक्स्ट मैसेज भी शेयर करते हैं. जैसा कि हम जानते हैं कि फेसबुक ने कुछ साल पहले इंस्टाग्राम को खरीद लिया था और अब ये दोनों कंपनियां मेटा के ओनरशिप के तहत आती है. अब अगर आप फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों इस्तेमाल करते हैं तो क्या आप इन दोनों के अकाउंट को आपस में लिंक कर सकते है? तो आइए हम आपको बताते है कि क्या आप इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म के अकाउंट को इंटरलिंक कर सकते है या नहीं ?

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आप इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को लिंक कर सकते हैं या नहीं ? तो जवाब है हां, आप अपने फेसबुक अकाउंट को इंस्टाग्राम ऐप के जरिए इंटरलिंक कर सकते हैं. आप ऐसा iOS और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफार्म के जरिए इंटरलिंक कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को इंस्टाग्राम पर फॉलो भी कर सकते हैं. साथ-साथ में आप इंस्टग्राम पोस्ट को फेसबुक पर शेयर भी कर सकते हैं. लेकिन फेसबुक से इंस्टाग्राम पर आप डायरेक्ट पोस्ट नहीं कर सकते.

क्या आप इंस्टाग्राम से अपना फेसबुक अकाउंट फाइंड कर सकते है ?
इंस्टाग्राम पर अपने फेसबुक अकाउंट को ढूंढने के लिए आप इंस्टाग्राम के अपने प्रोफाइल सेक्शन में जाएं, और स्क्रीन के टॉप राइट में स्थित थ्री हॉरिजॉन्टल लाइन्स पर टैप करें. उसके बाद ‘डिस्कवर पीपल’ ऑप्शन पर क्लिक करें और उसके बाद कनेक्ट तो फेसबुक पर क्लिक करें, जो कि स्क्रीन के टॉप पर है और उसके बाद कनेक्ट पर क्लिक करें और अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगइन करें.

क्या आप इंस्टाग्राम से फेसबुक पासवर्ड जान सकते हैं?
इंस्टाग्राम से फेसबुक पर लॉगइन करते समय फेसबुक का पासवर्ड भी वही होता है जो आपके इंस्टाग्राम का है.

फेसबुक से इंस्टाग्राम लॉगइन करते हैं तो क्या होता है?
अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को अपने फेसबुक प्रोफाइल से जोड़ने का मतलब है कि आप इंस्टाग्राम से सीधे फेसबुक पर स्टोरीज और पोस्ट शेयर कर सकते हैं. हालांकि, आप केवल iOS और Android डिवाइस से ही अपनी प्रोफ़ाइल को Instagram ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं.

क्या होता है जब आप फेसबुक से instagram पर लॉग इन करते हैं?
अगर आप फेसबुक कनेक्टेड इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन करते हैं, तो आप इंस्टाग्राम पोस्ट को फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते है. पेज का एडमिन या एडिटर आपके पेज की स्टोरी को इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकता है, साथ ही फेसबुक पर किए गए अपडेट इंस्टाग्राम पर शो होगा.

कैसे मैं इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने फेसबुक अकाउंट को अलग कर सकता हूं?
आप इंस्टाग्राम ऐप या वेबसाइट से अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को अनलिंक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आप ये स्टेप फॉलो करें.

इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाएं.
>> उसके बाद मेनू जाएं.
>> सेटिंग्स में जाएं.
>> उसके बाद अकाउंट सेंटर पर जाएं.
>>फिर आपको अकाउंट एंड प्रोफाइल पर जाएं.
>> इसके बाद आपको उस अकाउंट को सेलेक्ट करना होगा, जिसे आप अनलिंक करना चाहते हैं और फिर ‘रिमूव फ्रॉम एकाउंट्स सेंटर’ पर टैप करें.

Tags: App, Facebook, Instagram, Tech news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.