MWC Barcelona 2022 NO Russian pavilion at Mobile World Congress due to Russia Ukraine Crisis SSND

Spread the love

[ad_1]

Mobile World Congress 2022: रूस और यूक्रेन में छिड़ी जंग (Russia Ukraine War) का असर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. हालात ये हैं कि सोमवार से स्पेन के बार्सिलोना (Barcelona) में आयोजित हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा टेक मेला मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2022) पर भी इस युद्ध का साया पड़ गया है. Mobile World Congress का आयोजन 28 फरवरी से 3 मार्च तक किया जा रहा है. मोबाइल कांग्रेस के आयोजकों को इस शो में 40 से 60,000 लोगों के पहुंचने की उम्मीद है.

एमसीडब्ल्यू के आयोजकों ने कहा है कि इस आयोजन में कोई रूसी मंडप नहीं होगा. रूसी कंपनियों को इस कार्यक्रम में भाग लेने पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि यूक्रेन पर हमला करने को लेकर अमेरिका ने रूस पर कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाए हैं, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (Mobile World Congress) के आयोजकों ने यूक्रेन पर की गई रूसी कार्यवाई की कड़ी निंदा की है. आयोजकों का कहना है कि युद्ध के चलते बार्सिलोना में होने वाले इस आयोजन को रद्द करने या स्थगित करने की कोई योजना नहीं है.

यह भी पढ़ें- Nokia ने लॉन्च की लैपटॉप नई रेंज, 8GB RAM के साथ देखें फीचर की डिटेल

रूस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध
MWC Barcelona 2022 के आयोजक जीएसएमए (GSMA) के मुख्य कार्यकारी जॉन हॉफमैन (John Hoffman) ने न्यूज एजेंसी रॉयटर को रूसी कंपनियों पर लगाए गए प्रतिबंध के बारे में बताया.

हॉफमैन ने कहा कि वर्तमान में जो हालात हैं उन पर हम नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस इवेंट को स्थगित करने जैसी कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ रूसी कंपनियों और अधिकारियों की एंट्री पर रोक लगाई जा रही है और अभी इसकी लिस्ट तैयार हो रही है. उन्होंने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों द्वारा निर्देशित हैं और कुछ कंपनियां हैं जिन्हें पहचाना गया है और उन्हें भाग लेने से रोक दिया जाएगा,” उन्होंने कहा, जीएसएमए अमेरिकी प्रतिबंधों के साथ-साथ अन्य का भी सख्ती से पालन करेगा.

एप्पल सीईओ को चिट्ठी
इसी कड़ी में यूक्रेन ने एप्पल सीईओ टिम कुक से रूसी यूजर्स को एप्पल ऐप स्टोर से ब्लॉक करने का आग्रह किया है. यूक्रेन के अप-प्रधान मंत्री Mykhailo Fedorov ने टिम कुक को खत लिखकर आग्रह किया कि वे एप्पल ऐप स्टोर से रूसी यूजर्स को ब्लॉक कर दें. ऐसा करने से रूस के युवाओं और आम जनता को अपने देश की सरकार के मिलिटरी ऐक्शन के ख़िलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

Tags: Barcelona, Mobile Phone, Russia, Ukraine

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.