Vodafone Idea यूज़र्स के लिए बुरी खबर! फिर से महंगे हो सकते हैं प्लान, जानें क्या है वजह

Spread the love

[ad_1]

वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) यूज़र्स के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल वोडाफोन आइडिया (Vi) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक रविंदर टक्कर (Ravinder Takkar) ने सोमवार को विश्लेषकों के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा कि Vi साल 2022 में एक और टैरिफ बढ़ोतरी कर सकता है. रविंदर टक्कर का कहना है कि लगभग एक महीने की सर्विस वैलिडिटी देने वाले सबसे सस्ते प्लान की कीमत कंपनी ने 99 रुपये तय की गई है, जो 4G सेवाओं को यूज करने वाले यूजर्स के हिसाब से ज्यादा महंगा नहीं है. इसलिए ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में एक बार फिर से प्लान को महंगा किया जाए.

टक्कर ने कहा कि हम उम्मीद करेंगे कि 2022 में कीमतों में एक और बढ़ोतरी हो सकती है. आखिरी वाला प्लान लगभग 2 साल पहले किया गया था जो मुझे लगता है कि थोड़ा लंबा टाइम है. उन्होंने कहा 2022 में हमें ये देखना होगा कि ये कीमतें कितनी बढ़ती हैं. शायद, ये 2023 भी हो सकती है.

(ये भी पढ़ें-5 हज़ार रुपये सस्ता हो गया Samsung का 8GB RAM वाला बजट 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले)

घाटे में चल रही टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया इस साल मोबाइल सर्विस की दरें बढ़ा सकती है. प्लान के महंगे होने के बाद वोडाफोन-आइडिया का सब्सक्राइबर बेस एक साल में 26.98 करोड़ के घटकर 24.72 करोड़ पर आ गया है.

टैरिफ बढ़ोतरी के बावजूद, इसका औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) लगभग 5% घटकर 115 रुपये हो गया, जबकि 2020-21 की समान तिमाही में ये 121 रुपये था.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू रिचार्ज प्लान! मिलेगा 100GB डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ पाएं Netflix और Disney+ Hotstar VIP)

25% तक महंगे हो चुके हैं प्लान
बता दें कि एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया ने पिछले महीने ही अपने प्रीपेड महंगे किए हैं. वोडाफोन आइडिया, एयरटेल और जियो के प्लान करीब 25% तक महंगे किए हैं और अब देखना ये होगा कि अगर फिर से Vodafone Idea के प्लान महंगे होते हैं ये नई कीमत कितनी हो जाएगी, और ग्राहकों पर कितना असल पड़ेगा.

Tags: Tech news, Vodafone

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.