Whatsapp message reaction soon to be launched wabetainfo revealed know how it will work aaaq

Spread the love

[ad_1]

वॉट्सऐप (WhatsApp) iMessage की तरह मैसेज रिएक्शन (Message Reaction) फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर अभी स्पॉट किया गया था, लेकिन वॉट्सऐप ने इसे अभी रोलआउट नहीं किया है. हालांकि उम्मीद है कि इसे जल्द पेश किया जाएगा. मेटा ने कुछ दिन पहले फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज रिएक्शन फीचर पेश किया है. इसके साथ ही मैसेंजर पर स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर भी पेश किया है. इसके अलावा और भी फीचर है जो वॉट्सऐप पर टेस्ट किया जा रहा है. WABetaInfo के रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप आने वाले वॉट्सऐप एंड्रॉयड और iOS बीटा में मैसेज रिएक्शन पर काम कर रहा है, जो कि एंड टू एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर रहेगा.

मैसेज रिएक्शन फीचर में यूज़र कई सारे इमोजी के ज़रिए रिएक्ट करने की अनुमति देगा. इसके लिए यूज़र्स को सिर्फ मैसेज पर टैप करना होगा, और उसे बाद ईमोजी सेलेक्ट करके भेजना होगा. मैसेज रिएक्शन फीचर iMessage की तरह काम करेगा. मैसेज रिएक्शन मतलब आप हाल ए दिन बता सकते हैं कि आप Love, Like, Haha या और क्या जाहिर करना चाहते हैं.

(ये भी पढ़ें-7 हज़ार रुपये से भी सस्ता हुआ 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगा फुल HD+ डिस्प्ले)

WABetaInfo ने ये भी खुलासा किया है कि यूज़र मैसेज पर अलग-अलग ईमोजी से कई बार रिएक्ट कर सकते हैं. ये प्रोसेसर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टड होगा, ताकि कोई बार का आपके मैसेज रिएक्शन को न देख पाए. मैसेज में कई सारे रिएक्शन होगा, लेकिन अगर आपके पास 999 रिएक्शन से ज़्यादा होते हैं, तो आपको 999+ लिखा हुआ मिलेगा. ये खासतौर पर ग्रुप चैट पर काम करेगा.

आ रहे हैं नए टैब
इसके अलावा WABetaInfo का दावा है कि एंड्रॉयड डिवाइस (Android Device) के लिए नया बीटा अपडेट वॉट्सऐप पर फोटो और वीडियो शेयर करने में बदलाव के बारे में हिंट देता है.  WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे ये पता चलता है कि वॉट्सऐप के मीडिया पिकर फीचर का लुक पूरी तरह से बदल जाएगा. नया वॉट्सऐप मीडिया पिकर में दो टैब दिए जाएंगे Recent और Gallery, जिससे आपको अपने कॉन्टैक्ट से शेयर करते समय और स्टेटस अपलोड करते समय आसानी होगी.

(ये भी पढ़ें- Samsung के प्रीमियम फोन से लेकर Redmi के बजट फोन तक, फरवरी में आ रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स)

Recent टैब में फोन की गैलरी की रिसेंट क्लिक की गई फोटोज़, वीडियोज़, GIFs दिखाई देंगी, वहीं Gallery टैब में फोन के बाकी मीडिया दिखाई देंगी. इसके अलावा WABetaInfo की पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म अपने डेस्कटॉप ऐप और वेब वर्जन में टू-स्टेप वेरिफिकेशन जोड़ने के लिए काम कर रहा है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp groups

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.