Whatsapp new feature coming soon media tab will get change know how it will look in a new way aaaq

Spread the love

[ad_1]

WhatsApp आए दिन नए फीचर पर काम करता है. अब वॉट्सऐप फोटो और वीडियो शेयर करने के तरीके को बदलने जा रहा है. WABetaInfo का दावा है कि एंड्रॉयड डिवाइस (Android Device) के लिए नया बीटा अपडेट वॉट्सऐप पर फोटो और वीडियो शेयर करने में बदलाव के बारे में हिंट देता है.  WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे ये पता चलता है कि वॉट्सऐप के मीडिया पिकर फीचर का लुक पूरी तरह से बदल जाएगा. नया वॉट्सऐप मीडिया पिकर में दो टैब दिए जाएंगे Recent और Gallery, जिससे आपको अपने कॉन्टैक्ट से शेयर करते समय और स्टेटस अपलोड करते समय आसानी होगी.

Recent टैब में फोन की गैलरी की रिसेंट क्लिक की गई फोटोज़, वीडियोज़, GIFs दिखाई देंगी, वहीं Gallery टैब में फोन के बाकी मीडिया दिखाई देंगी. इसके अलावा WABetaInfo की पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म अपने डेस्कटॉप ऐप और वेब वर्जन में टू-स्टेप वेरिफिकेशन जोड़ने के लिए काम कर रहा है.

(ये भी पढ़ें- Jio के धांसू प्लान, कम कीमत में मिलती है 3 महीने की वैलिडिटी और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग) 

इस फीचर पर भी हो रहा है काम
ये टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर आने वाले अपडेट में लाइव हो जाएगा. WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के मुताबिक, टू स्टेप वेरिफिकेशन सुविधा को वेब और डेस्कटॉप दोनों वर्जन पर आसानी से एनेबल या डिसेबल किया जा सकता है.

WABetaInfo के रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे वेब और डेस्कॉप यूज़र्स को अडिशनल सिक्योरिटी मिलेगी. ये फीचर iOS और एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर पहले से मौजूद है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप चैट का एक्सेस बेहतर और सेफ करने में ये नया फीचर सहायक होगा. WABetaInfo का कहना है कि वॉट्सऐप हर जगह टू-स्टेप वेरिफिकेशन को मैनेज करना आसान बनाना चाहता है, इसलिए वह आने वाले अपडेट में वेब/डेस्कटॉप पर ये फीचर शुरू करने पर काम कर रहे हैं. PIN 6 डिजिट का होगा. फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग स्‍टेज पर है. उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द ही इसे रिलीज कर दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें-7 हज़ार रुपये से भी सस्ता हुआ 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगा फुल HD+ डिस्प्ले)

रिपोर्ट में कहा गया है कि वेब/डेस्कटॉप यूजर्स टू-स्टेप वैरिफिकेशन को इनेबल या डिसेबल कर पाएंगे. यह उस समय जरूरी बन जाता है, जब आप अपना फोन खो देते हैं और आपको अपना पिन याद नहीं रहता है. आप एक रिसेट लिंक के जरिए पिन को रिस्टोर कर सकते हैं.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp status, Whatsapp update

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.